किस कैसे की जाती है? Kiss करने का तरीका क्या है? जानिए Kiss Kaise Kiya Jata Hai से जुड़ी सभी जानकारी हिंदी में

आज हम जानेंगे चुम्बन करने का तरीका पूरी जानकारी (How to Kiss Tips in Hindi) के बारे में क्योंकि जब एक लड़का और लड़की आपस में रिलेशनशिप में होते हैं तो उन्हें उन दोनों के अलावा कोई भी तीसरा व्यक्ति नहीं दिखाई देता है। रिलेशनशिप में होने के दरमियान लड़के और लड़की में किस होना बहुत ही सामान्य बात होती है। हालांकि कुछ लड़के और लड़कियां ऐसी होती/ते है जो किस तो करना चाहती हैं अथवा चाहते हैं।

परंतु उन्हें यह नहीं पता होता है कि किस करने का सही तरीका क्या होता है अथवा किस करने की सही टाइमिंग कौन सी होती है। किस एक दूसरे के प्रति अपने प्यार को प्रेजेंट करने का बहुत ही बढ़िया जरिया माना जाता है। आज के इस लेख में जानेंगे कि Kiss Karne Ke Tarike, किस कैसे की जाती है, Kiss Kaise Kare, चुम्बन करने का तरीका, Kiss Kaise Karna Chahie आदि की सारी जानकारीयां विस्तार में जानने को मिलेंगी, इसलिये पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढे़ं।

किस करने का सही तरीका क्या है? – Right way to Kiss Someone in Hindi

Kiss Kaise Kiya Jata Hai
Kiss Kaise Kiya Jata Hai

Kiss करने के लिए भगवान ने इंसान की बॉडी में कई जगह बनाई है। कुछ लोग नाक पर, गाल पर, गले पर और माथे पर Kiss करना पसंद करते हैं तो अधिकतर लोग लिप्स यानी की होंठ पर किस करना पसंद करते हैं। अगर किसी व्यक्ति से यह पूछा जाए कि उन्हें इंसान की कौन सी जगह पर Kiss करना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है तो लगभग परसेंट से अधिक लोग Lip Kiss का ही नाम लेंगे, क्योंकि Lip Kiss करने में जो मजा है वह शायद ही किसी अन्य चीज को करने में हो।

किस कैसे किया जाता है? – How to Give the Good & Perfect Kiss

बता दें कि सामान्य तौर पर किस कैसे किया जाता है इसको लेकर के लोगों के मन में यही धारणा है कि बस अपने पार्टनर को अपने पास में लाएं और उनके होठों पर किस करना चालू कर दें। हालांकि इसे किस तो कहा जा सकता है परंतु इसे एक Perfect Kiss नहीं कहा जा सकता। Perfect Kiss वह होता है जो सामने वाले व्यक्ति को आपका दीवाना बना दे और किस करने के बाद भी वह आपके बारे में सोचता रहे। अगर आपको यह जानना है कि किस करने का सबसे बढिया तरीका कौन सा है, तो आर्टिकल के द्वारा आपको हम यही बताएंगे कि सबसे अच्छी किस कैसे की जाती है।

1. अपने पार्टनर से बात करें

जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। कई लोग ऐसे होते हैं जो मन ही मन यह विचार कर लेते हैं कि आज वह अपने पार्टनर को Kiss अवश्य करेंगे परंतु वह यह जानने में जरा भी दिलचस्पी नहीं रखते हैं कि सामने वाले व्यक्ति का मूड कैसा है, क्योंकि हो सकता है आप अपने मन में कुछ अलग ही ख्याली पुलाव पका रहे हो और सामने वाला व्यक्ति किसी अलग ही बात को लेकर के परेशान हो या फिर किसी विचार में खोया हुआ हो।

इसीलिए सबसे पहले आपको अपने पार्टनर से बात करनी चाहिए। आपको उनका हालचाल पूछा चाहिए। ऐसा करने पर आपको कम से कम यह अंदाजा तो आ ही जाएगा कि आपका पार्टनर आज कैसे महसूस कर रहा है, उसका मूड आज ठीक है अथवा नहीं। अगर आपके पार्टनर का मूड ठीक है तो आपको फिर आगे पहल करनी चाहिए।

2. माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल करें

Kiss करने से पहले अगर आपको किसी चीज पर सबसे ज्यादा ध्यान देना पड़ता है तो वह है अपनी सांसों की दुर्गंध को दूर करना। कई लड़के और लड़कियां ऐसे होते हैं जो इस बात पर ध्यान नहीं देते हैं और जब वह अपने पार्टनर को Kiss करते हैं तो सांसो की बदबू के कारण उनका Kiss ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाता है और वह दोनों एक दूसरे से अलग हो जाते हैं।

आप चाहे कितना भी ब्रश क्यों ना कर ले, व्यक्ति के मुंह से थोड़ी बहुत दुर्गंध आती ही रहती है जो कि Kiss करने के दरमियान आपको अजीब सी परिस्थिति का सामना करवा सकती है। इसीलिए आपको Kiss करने से पहले अपने दांतो को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए। इसके अलावा आपको किसी माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल भी करना चाहिए ताकि आपके मुंह से आने वाली दुर्गंध दूर हो सके। यह किस करने के दरमियान आपको Kiss का पूरा आनंद देंगी।

3. माहौल बनाएं

अचानक से किया गया Kiss आपको उतना मजा नहीं देगा जितना की प्लानिंग बना करके किया गया किस देगा। अगर आप अचानक से ही अपने पार्टनर को किस कर लेते हैं तो यह तो कुछ देर के लिए ही आप दोनों को आनंदित करेगा परंतु अगर आप एक प्लानिंग बना करके अपने पार्टनर को किस करते हैं तो आप दोनों को किस करने का पूरा मजा आएगा। Kiss करने के लिए आपको माहौल बनाने की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है।

कोई भी लड़की या फिर लड़का ऐसी जगह पर ही Kiss करना पसंद करते हैं जहां पर उनके अलावा दूसरा कोई व्यक्ति नहीं होता है क्योंकि अगर आप किसी ऐसी जगह पर अपने साथी को किस करेंगे जहां पर अन्य लोग भी हैं तो आपका Kiss लंबे समय तक नहीं चल पाएगा। क्योंकि भीड़ होने के कारण आपको डिस्टरबेंस होगी। इसीलिए आप किसी ऐसी जगह पर किस करने का माहौल बनाए, जहां पर आप दोनों के अलावा कोई ना हो ताकि जब आप दोनों एक दूसरे को किस करने में मशगूल रहे तो वहां पर आपको रोकने टोकने वाला कोई ना हो और आप अपनी Kiss का पूरा आनंद ले सकें।

4. अपने पार्टनर के करीब जाए

पार्टनर से बात करने के बाद, माउथ फ्रेशनर का भी इस्तेमाल करने के बाद और माहौल बना लेने के बाद बारी आती है अपने पार्टनर के साथ किस करने की तैयारी करने की। इसके लिए आपको धीरे-धीरे अपने पार्टनर के पास जाना है और सबसे पहले आपको उनके साथ प्यार भरी बातें करना चालू करना है। ऐसा करने पर आपके साथी का भी धीरे-धीरे किस करने के लिए मूड बनने लगेगा।

अपने साथी के पास जाने के बाद आपको उनके साथ प्यार भरी बातें करनी है, उन्हें आप यह भी कह सकते हैं कि किस प्रकार आप उनके लिए हमेशा चिंतित रहते हैं और आप उन्हें कितना ज्यादा प्यार करते हैं। ऐसा करने पर उनके मन में भी एक अलग सी फीलिंग पैदा होगी।

5. अपने पार्टनर को गले लगाए

पार्टनर से बात करने के बाद आपको अपने साथी को एकदम टाइट हग करना है। ऐसा करने पर उन्हें कहीं ना कहीं इस बात का अंदेशा हो ही जाएगा कि आज आप वाकई में काफी रोमांटिक हैं और आपके मन में कोई ना कोई बात अवश्य है। अगर वह भी आपको कस करके जकड लेती हैं तो इसका मतलब आप यह समझ ले कि वह भी आपका पूरा पूरा साथ दे रही है और उनके मन में भी आपके साथ कुछ एक्साइटिंग करने का पूरा इरादा बन चुका है।

6. किस की शुरुआत करें

इतना सब कर लेने के बाद अब बारी आती है सबसे अहम चीज यानी की किस करने की। आपको सबसे पहले अपने पार्टनर को अपने बिल्कुल नजदीक खीच लेना है और उसके बाद आपको उनसे उनकी आंखों को बंद करने के लिए कहना है। अगर वह ऐसा करती है तो भी ठीक है और नहीं करती हैं तो भी ठीक है। इसके बाद आपको सबसे पहली किस अपने साथी के माथे पर करना है यह इस बात का एहसास आपके साथी को दिलाएगा कि आप वाकई में उनके शरीर से नहीं बल्कि उनकी आत्मा से प्यार करते हैं।

इसके बाद आपको दूसरा Kiss अपने साथी के नाक पर तीसरा और चौथा किस अपने साथी के दोनों गाल पर करना है। उसके बाद आपको पांचवा किस अपने साथी के गले पर करना है। इतना सब करने के बाद आपके साथी का मूड पूरी तरह से बन जाएगा। अब बारी आती है सबसे मुख्य जगह पर किस करने की यानी की हॉट। होठों पर किस करने के लिए आपको अपना एक हाथ अपने साथी की कमर में डालना है और दूसरा हाथ आपको अपने साथी की पीठ पर रखना है।

इसके बाद आपको धीरे-धीरे हल्की-हल्की सांसे लेते हुए अपने साथी के होठों से अपने होठों को टच करना है और अपने पार्टनर के होठों को चूसने चालू करना है। याद रखिए आपको इसमें जल्दबाजी नहीं करनी है। आप जितना धीमे-धीमे अपने पार्टनर के होंठों को चूसेंगे आपको और आपके पार्टनर को उतना ज्यादा ही मजा आएगा। आप चाहे तो बीच-बीच में Kiss करना छोड़ सकते हैं और थोड़ा सा रेस्ट लेने के बाद आप फिर से किस करना चालू कर सकते हैं। हालांकि यह रेस्ट 1 से 3 सेकंड से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

7. फिर से प्यार भरी बातें करें

कई लोग यह गलती कर देते हैं कि जब वह अपने साथी को Kiss कर लेते हैं तो उसके बाद वह एकदम से उनसे दूर चले जाते हैं और फिर वह यहां वहां की बातें करने लगते हैं। ऐसे में उनके साथी को यह लगता है कि वह सिर्फ मजे के लिए उनके साथ किस कर रहे थे। आपको यह गलती बिल्कुल भी नहीं करनी है। अपने पार्टनर को किस कर लेने के बाद आपको उनके साथ फिर से प्यारी प्यारी बातें करना चालू कर देना है। ऐसा करने पर आपके पार्टनर को यह विश्वास हो जाएगा कि आप वास्तव में उनसे प्रेम करते हैं और आप उन्हें कभी भी छोड़कर नहीं जाएंगे।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में आपने जाना की किस कैसे की जाती है? और चुम्बन करने का तरीका क्या है? (How to Kiss in Hindi) इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद भी अगर आपके मन में Kiss Karne Ke Tarike को लेकर कोई सवाल उठ रहा है तो आप नीचे Comment करके पूछ सकते हैं। हमारी विशेषज्ञ टीम आपके सभी सवालों का जवाब देगी। अगर आपको लगता है कि इस लेख में कोई गलती है तो आप नीचे Comment करके हमसे बात कर सकते हैं, हम उसे तुरंत सुधारने की कोशिश करेंगे।

अगर आपको हमारे द्वारा Kiss Kaise Kiya Jata Hai पर दी गई जानकारी पसंद आई है और आपको इस लेख से कुछ नया सीखने को मिलता है, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ जरूर शेयर करें। आप इस लेख का पोस्ट लिंक ब्राउजर से कॉपी कर सोशल मीडिया पर भी साझा कर सकते हैं।

Leave a Comment